खाते से धन कैसे निकालें | IFCM India
IFC Markets ऑनलाइन  CFD ब्रोकर

खाते से धन कैसे निकालें

आप अपने निजी क्षेत्र में निकासी संवाद के माध्यम से अपने लाइव ट्रेडिंग खाते से धन निकाल सकते हैं। आप इस संवाद को निम्नलिखित तरीकों से एक्सेस कर सकते हैं:

  • "माय मनी" सेक्शन में "विथड्रॉ" पर क्लिक करें
  • "लाइव अकाउंट्स" सूची से आवश्यक खाते के साथ लाइन का चयन करें, "एलिप्सिस" आइकन (...) पर क्लिक करें, और "धन निकालें" फ़ंक्शन चुनें.
How to Withdraw Funds from the Account

"निकासी विधि चुनें" संवाद के पहले पृष्ठ में आपके लिए उपलब्ध निकासी विधियों की एक सूची शामिल है, जैसे कि बुनियादी लोगों - बैंक हस्तांतरण, डेबिट/क्रेडिट बैंक कार्ड, बिटकॉइन ट्रांसफर, आदि, साथ ही अतिरिक्त लोग, कुछ देशों और दुनिया के क्षेत्रों से हस्तांतरण के लिए उपलब्ध हैं। प्रत्येक निकासी विधि को तीन मुख्य मापदंडों की विशेषता है - निकासी की शर्तें, प्रसंस्करण समय (कुछ मिनट से 2-3 व्यावसायिक दिनों तक), ट्रांसफर फीस.

आप पसंदीदा निकासी विधि के साथ लाइन चुन सकते हैं और उस पर "निकासी " बटन पर क्लिक कर सकते हैं - एक संवाद बॉक्स निकासी राशि और आपके खाते के भुगतान विवरण भरने के लिए एक फॉर्म के साथ खुलेगा या तो बैंक में या चयनित भुगतान प्रणाली में। फॉर्म के सभी आवश्यक क्षेत्रों में भरने के बाद, "अगला" (या "वापस लेने के लिए) बटन पर क्लिक करें.

How to Withdraw Funds from the Account

कंपनी के पीछे कार्यालय अपने कार्यकाल के दौरान अपने आवेदन पर विचार करेंगे (सोमवार-शुक्रवार, 07:00 से 19:00 (सीईटी)) । आपको अनुरोध की प्राप्ति के बारे में अपने ईमेल पर एक संदेश मिलेगा। अगर आपका निकासी अनुरोध अस्वीकार कर दिया गया है, तो कृपया ग्राहक सहायता सेवा से संपर्क करें.

आप "मेरे निवेदन" अनुभाग में आपके अनुरोधों की स्थिति को ट्रैक कर सकते हैं, साथ ही सभी अनुरोधों को देखें पर क्लिक करके - आपके अनुरोध के पैरामीटर "विवरण " कॉलम ("देखें" बटन) में हैं.

और भी, "संचालन इतिहास पृष्ठ के " "मेरा पैसा "अनुभाग में, आप मुख्य विवरण और वर्तमान स्थिति के साथ अपने खातों से निकासी लेनदेन देख सकते हैं । मुख्य स्थिति प्रकार इस प्रकार हैं:

  • एक्टिव - अनुरोध स्वीकार किए जाते हैं, लेकिन अभी तक संसाधित नहीं किया गया है
  • प्रक्रिया-अनुरोध पर विचार किया जा रहा है
  • कैंसल - अनुरोध खाताधारक द्वारा रद्द कर दिया गया है
  • आर्पांश-अनुरोध को अस्वीकार कर दिया गया है
  • परफॉर्मेड - अनुरोध निष्पादित कर दिया गया है
  • पेंडिंग - अनुरोध नए भुगतान विकल्प सत्यापन का इंतजार कर रहा है
  • यरोर - अनुरोध में त्रुटि

आप किसी भी अनुरोध को रद्द कर सकते हैं, जबकि इसकी स्थिति "सक्रिय" है । आप "ऑपरेशंस हिस्ट्री" पेज पर निकासी अनुरोध के परिणाम देख सकते हैं, जहां आप निकासी मापदंडों (बैंक ट्रांसफर लेनदेन संख्या, वेबमनी प्रोटेक्शन कोड, अनुरोध इनकार कारण, और अन्य जानकारी) को "विवरण" कॉलम में देख सकते हैं। "स्थिति" बटन पर क्लिक करने के बाद, आप ड्रॉप-डाउन सूची में अपने अनुरोधों को फ़िल्टर कर सकते हैं।


हमारे ग्राहकों के लिए सबसे अच्छी व्यापारिक स्थिति और उच्च स्तरीय सेवाएं

हम दिन में 24 घंटे किसी भी मुद्दे पर आपकी सहायता करने के लिए तैयार हैं.

ट्रेडिंग शुरू करने के लिए तैयार हैं?

व्यवसायिक ग्राहक, क्लिक करें
केवल लैटिन अक्षर
नेविगेशन मेनू
Close support
Call to Skype Call to WhatsApp Call to telegram Call Back Call to messenger