पासवर्ड बदलें | IFCM India
IFC Markets ऑनलाइन  CFD ब्रोकर

प्रोफाइल पासवर्ड कैसे बदलें

आप अपने निजी क्षेत्र (प्रोफ़ाइल) को अधिक सुविधाजनक या इसके नुकसान के मामले में एक्सेस करने के लिए पासवर्ड बदल सकते हैं। ऐसा करने के लिए, अपने आप को अपने फोन के माध्यम से या गुप्त शब्द के माध्यम से पहचानें, या अपनी पहचान दस्तावेज की स्कैन की गई प्रति प्रदान करके, साथ ही ग्राहक सहायता को अनुरोध भेजकर.

क्लिक «माई प्रोफाइल» - «प्रोफाइल पासवर्ड रीसेट»। एक संवाद बॉक्स खुलेगा और आपको तीन विकल्प दिखाई देंगे:

  1. ऑप्शन 1 - अपनी प्रोफ़ाइल बनाते समय आपके द्वारा निर्दिष्ट फोन नंबर दर्ज करें और «सेंड पिन कोड» पर क्लिक करें.

    1.1. जो विंडो खुलती है, उसमें पिन कोड दर्ज करें जो आपके फोन में एक विशेष फ़ील्ड में आया था और कोड कन्फर्मेशन बटन दबाता है.

    1.2. नई विंडो में, आपके द्वारा बनाए गए नए पासवर्ड को दो बार दर्ज करें और पासवर्ड रीसेट बटन पर क्लिक करें। उसके बाद आपको मुख्य प्रोफ़ाइल पृष्ठ पर रीडायरेक्ट किया जाएगा, पहले से ही एक नया पासवर्ड.

  2. ऑप्शन 2 - यदि आपको पिन कोड प्राप्त नहीं हुआ है या निर्दिष्ट फोन नंबर तक पहुंच नहीं है, तो इस वाक्यांश के अंत में लिंक का पालन करें। विंडो में जो खुलता है, «सीक्रेट वर्ड» टैब का चयन करें (यदि आप इसे जानते हैं) और अपने गुप्त शब्द दर्ज करें। «भेजें अनुरोध» बटन पर क्लिक करें और, यदि गुप्त शब्द सही है, तो पैरा 1.2 देखें (या एक लिंक के साथ ग्राहक सहायता से पुष्टि के लिए प्रतीक्षा करें).
  3. ऑप्शन 3 - यदि आपको पिन कोड प्राप्त नहीं हुआ है या आपके पास निर्दिष्ट फ़ोन नंबर तक पहुंच नहीं है, तो इस वाक्यांश के अंत में लिंक का पालन करें। विंडो में, जो खुलता है, «अपलोड दस्तावेज़» का चयन करें (यदि आपके पास अपना गुप्त शब्द नहीं है या भूल गए हैं) और आपके पहचान दस्तावेज़ (पासपोर्ट, आईडी, ड्राइवर का लाइसेंस आदि) का स्कैन या फोटो संलग्न करें। इसके अलावा, आप उसी दस्तावेज़ का उपयोग कर सकते हैं जिसका उपयोग आपने प्रोफ़ाइल प्राधिकरण के लिए पहले किया था, लेकिन एक ही छवि या स्कैन की गई कॉपी नहीं। «अनुरोध भेजें» पर क्लिक करें और एक नया पासवर्ड दर्ज करने के लिए संवाद के लिंक के साथ अपने ईमेल पते पर ग्राहक सहायता से पुष्टि के लिए प्रतीक्षा करें (पैरा 1.2 देखें.

अगर सब कुछ सही था, तो आपको प्रोफाइल में बदलाव के बारे में अपने मेल बॉक्स को एक ईमेल मिलेगा। यदि किसी कारण से बातचीत असफल रही, तो कृपया, कंपनी के बैकऑफिस को एक ईमेल भेजें और समर्थन सेवा के निर्देशों का पालन करें.

अगर आप सिर्फ अपना प्रोफाइल पासवर्ड भूल गए हैं, तो लॉगिन पेज पर यूजरनेम (अपना ईमेल पता) दर्ज करें और «अपना पासवर्ड भूल गए?» लिंक. इसके बाद, पासवर्ड रिकवरी प्रक्रिया के माध्यम से जाएं (ऊपर देखें)। प्रक्रिया पूरी होने के बाद, आपके निजी क्षेत्र में एक नया पासवर्ड बनाने के लिए पृष्ठ के लिंक के साथ आपके ईमेल पर एक संदेश भेजा जाएगा.


हमारे ग्राहकों के लिए सबसे अच्छी व्यापारिक स्थिति और उच्च स्तरीय सेवाएं

हम दिन में 24 घंटे किसी भी मुद्दे पर आपकी सहायता करने के लिए तैयार हैं.
फ्री डेमो ट्रेडिंग
व्यवसायिक ग्राहक, क्लिक करें
केवल लैटिन अक्षर
नेविगेशन मेनू
Close support
Call to Skype Call to WhatsApp Call to telegram Call Back Call to messenger