- कंपनी
- निजी क्षेत्र गाइड
- अकाउंट का पासवर्ड कैसे बदलें
अकाउंट का पासवर्ड कैसे बदलें
आप अपने लाइव या डेमो अकाउंट का पासवर्ड बदल सकते हैं। ऐसा करने के लिए, अपने फोन नंबर या एक गुप्त शब्द से, या अपनी आईडी की स्कैन कॉपी प्रदान करके खुद को पहचानें। यदि किसी कारण से ये विकल्प काम नहीं करते हैं, ईमेल द्वारा हमारी क्लाइंट सपोर्ट टीम से संपर्क करें.
डैशबोर्ड के भीतर, «मेरे खाते» अनुभाग में जाएं और अपने सभी वास्तविक और डेमो खातों की सूची का विस्तार करें.
जब अपने खातों की एक सूची के साथ तालिका में, आवश्यक खाते के साथ लाइन का चयन करें और उस लाइन के अंत में "दीर्घवृत्त" (...) पर क्लिक करें - एक संदर्भ मेनू खुलेगा, इसमें «परिवर्तन ट्रेडिंग पासवर्ड» फ़ंक्शन का चयन करें। खुलने वाले डायलॉग बॉक्स में आपको तीन ऑप्शन देखने को मिलेंगे.
- ऑप्शन 1 - अपनी प्रोफ़ाइल बनाते समय आपके द्वारा निर्दिष्ट फोन नंबर दर्ज करें और «सेंड पिन कोड» पर क्लिक करें.
1.1 विंडो में, जो एक विशेष फ़ील्ड में आपके फोन पर आया पिन कोड दर्ज करें और कोड पुष्टिकरण बटन दबाएं.
1.2 जो नई विंडो खुलती है, उसमें आपको अपने खाते के लिए एक नया पासवर्ड दिखाई देगा - इसे सुरक्षित स्थान पर सहेजें। इसके अलावा, आप पासवर्ड को कितनी भी बार बदल सकते हैं। ध्यान दें कि आप यह पासवर्ड स्वयं नहीं बना सकते हैं, यह स्वचालित रूप से उत्पन्न होता है
- ऑप्शन 2 - अगर आपको पिन कोड नहीं मिला है या आपके पास निर्दिष्ट फोन नंबर तक पहुंच नहीं है, तो इस वाक्यांश के अंत में लिंक का पालन करें। विंडो में जो खुलता है, «सीक्रेट वर्ड» टैब का चयन करें (यदि आपने 2019 के शरद ऋतु से पहले व्यापारिक खाते खोले हैं) और अपना गुप्त शब्द दर्ज करें। «अनुरोध» बटन भेजें पर क्लिक करें और, यदि गुप्त शब्द सही है, तो पैरा 1.2 देखें (या एक लिंक के साथ ग्राहक सहायता से पुष्टि के लिए प्रतीक्षा करें).
- ऑप्शन 3 - यदि आपको पिन कोड प्राप्त नहीं हुआ है या आपके पास निर्दिष्ट फ़ोन नंबर तक पहुंच नहीं है, तो इस वाक्यांश के अंत में लिंक का पालन करें। विंडो में, जो खुलता है, «अपलोड दस्तावेज़» का चयन करें (यदि आपके पास अपना गुप्त शब्द नहीं है या भूल गए हैं) और स्कैन या अपनी पहचान दस्तावेज़ (पासपोर्ट, आईडी, ड्राइवर का लाइसेंस, आदि) की एक तस्वीर संलग्न करें। इसके अलावा, आप उसी दस्तावेज़ का उपयोग कर सकते हैं जिसका उपयोग आपने प्रोफ़ाइल प्राधिकरण के लिए पहले किया था, लेकिन एक ही छवि या स्कैन की गई कॉपी नहीं। «अनुरोध भेजें» पर क्लिक करें और एक नया पासवर्ड दर्ज करने के लिए संवाद के लिंक के साथ अपने ईमेल पते पर ग्राहक सहायता से पुष्टि के लिए प्रतीक्षा करें (पैरा 1.2 देखें).
अगर सब कुछ सही रहा तो आपको अपने मेलबॉक्स में नए अकाउंट पासवर्ड के साथ एक ईमेल मिलेगा.